• Fri. Jun 14th, 2024

चालान सहित परिवहन विभाग की छह सेवाएं हुईं ऑनलाइन, सीएम धामी 

Byukcrime

Nov 12, 2022 #ukcrime, #uttakhand

उत्तराखंड में चालान के प्रशमन शुल्क सहित परिवहन विभाग की छह सेवाएं ऑनलाइन हो गई हैं। इसके साथ ही परिवहन निगम के तीन मोबाइल एप भी लॉन्च हो गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को इनका शुभारंभ किया।

परिवहन निगम ने ड्राइवरों के लिए हमसफर एप लॉन्च किया है। इस ऐप को ड्राइवर के सामने मोबाइल फोन में इंस्टॉल किया जाएगा। ड्राइवर की हर हरकत पर यह एप नजर रखेगा। नींद आने पर ड्राइवर को अलर्ट करेगा। इसमें सुरक्षित बस संचालन पर रिवार्ड मिलेंगे। इसके अलावा अटेंडेंस एप लॉन्च किया गया है। जियो फेंसिंग क्षेत्र में आने पर परिवहन निगम के कर्मचारी अपने मोबाइल से ही अपनी हाजिरी लगा सकेंगे। वहीं, निगम ने फ्लीट मैनेजमेंट सिस्टम लॉन्च कर दिया है।

इसके तहत बसों में सीसीटीवी लगाए जाएंगे। हर बस की लोकेशन देखने को व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग डिवाइस लगाई जाएगी। सभी बसों में फ्यूल सेंसर लगाए जाएंगे। बस की रियल टाइम लोकेशन मिल सकेगी। बिना टिकट यात्रा करने वालों को सीसीटीवी की मदद से पकड़ा जा सकेगा। केंद्रीय कंट्रोल रूम से सभी बसों की पूरी निगरानी की जा सकेगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को यह सुविधाएं लॉन्च की।

By ukcrime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *