• Fri. Jun 14th, 2024

जोशीमठ में बदरीनाथ हाईवे से एक-एक कर गुजारे जाएंगे वाहन, गूगल मैप पर मिलेगी रूट की जानकारी

Byukcrime

Mar 4, 2023 #ukcrime, #uttakhand

चारधाम यात्रा के दौरान जोशीमठ में भू-धंसाव से प्रभावित मार्ग पर यातायात एक साथ नहीं चलाया जाएगा। यहां से एक-एक कर वाहनों को भेजा जाएगा ताकि क्षतिग्रस्त मार्ग पर दबाव न पड़े। इस व्यवस्था के लिए शहर के दोनों ओर चेक पोस्ट और अस्थायी पार्किंग बनाई जाएगी। दबाव बढ़ने पर लोग अपने वाहनों को वहां पार्क भी कर सकेंगे।

चारधाम में से एक प्रमुख धाम बदरीनाथ जाने के लिए जोशीमठ से गुजरना होता है। इसके अलावा कोई अन्य मार्ग इस धाम तक पहुंचने के लिए नहीं है। बीते दिनों जोशीमठ में आई दरारों ने शहर के बीचोंबीच प्रमुख मार्ग को भी प्रभावित किया है। बड़ी-बड़ी दरारें आने से मार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त है। हालांकि, पिछले दिनों इन दरारों को अस्थायी तौर पर भरा भी गया है। लेकिन, माना जा रहा है कि यह मार्ग अभी भारी यातायात का दबाव नहीं झेल सकता है। लेकिन, वैकल्पिक मार्ग न होने के कारण इसी का इस्तेमाल करना मजबूरी है।

घरेलू और कामर्शियल गैस सिलिंडर के मूल्य में बढ़ोतरी का विरोध करते हुए उत्तराखंड क्रांति दल ने केंद्र और राज्य सरकार का पुतला फूंका। दल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार आमजन का उत्पीड़न कर रही है। दल के कार्यकर्त्ता बड़ी संख्या में द्रोण चौक पर एकत्र हुए और सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। इसके बाद सरकार का पुतला फूंका गया।

दल के महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि एक तरफ डबल इंजन की सरकार गरीबी हटाने का नारा दे रही है और दूसरी तरफ खाद्यान्न, पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमत बढ़ाकर आमजन को महंगाई के बोझ तले दबा रही है। इस मौके पर रमा चौहान, राजेश्वरी रावत, भागेश्वरी भट्ट, रेखा शर्मा, किरण रावत, अंजू रावत, सरोज रावत, मीना थपलियाल, अंजू नेगी, सोमेश बुडाकोटि आदि मौजूद रहे।

By ukcrime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *