• Fri. Jun 14th, 2024

मोरबी दुर्घटना समीक्षा बैठक के बाद आज पीएम का दौरा,

Byukcrime

Nov 1, 2022 #ukcrime, #uttakhand

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार देर रात गांधीनगर राजभवन में मोरबी पुल हादसे को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में पीएम ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी और आला अधिकारियों से हादसे की जानकारी ली और लोगों की पूरी मदद करने के निर्देश दिए। बैठक में दो नवंबर को प्रदेश में राजकीय शोक रखने का फैसला किया गया। मोदी आज दोपहर एक बजे मोरबी पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे। सोमवार को मोदी ने अपना रोड शो भी रद कर दिया। वहीं, दूसरी और कांग्रेस ने भी परिवर्तन यात्रा एक दिन के लिए स्थगित कर दी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आदि नेता सोमवार को मोरबी पीड़ितों से मिलने पहुंचे थे।

गुजरात के मोरबी में पुल ढहने की घटना के बाद बचाव अभियान चलाने के लिए हर संभव मदद की जा रही है। गुजरात के मोरबी में घटनास्थल पर भारतीय नौसेना और NDRF द्वारा बचाव अभियान फिर से शुरू किया गया है। मरने वालों की संख्या वर्तमान में 135 है। 

मोरबी हादसे की वजह से गुजरात समेत पूरे देश में शोक की लहर है। गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा- सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और कोई समारोह नहीं आयोजित किया जाएगा। पीएम द्वारा की गई बैठक में निर्णय लिया गया कि दो नवंबर को प्रदेश में राजकीय शोक रखा जाएगा। 

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने मोरबी हादसे को देखते हुए अपनी सभी यात्राएं स्थगित कर दी हैं। उन्होंने कहा, आज हमारी 5 यात्रा निकलने वाली थी लेकिन मोरबी हादसे को देखते हुए सभी यात्रा स्थगित की गई लेकिन BJP के कार्यक्रम चल रहे हैं। मुझे दुख हुआ की PM कार्यक्रम कर रहे थे। हमें उम्मीद थी कि मोरबी हादसे को देखते हुए BJP अपने कार्यक्रम स्थगित करेगी।

By ukcrime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *