• Fri. Jun 14th, 2024

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के सलाहकार के स्वजन की कंपनी पर लटकी तलवार, 

Byukcrime

Nov 1, 2022 #ukcrime, #uttakhand

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के औद्योगिक सलाहकार रहे केएस पंवार के स्वजन से संबंधित सोशल म्यूचुअल बेनिफिट कंपनी लिमिटेड एक बार फिर मनी लांड्रिंग और अनधिकृत वित्तीय गतिविधियों के दायरे में आ गई है।

शासन के निर्देशों के क्रम में पुलिस मुख्यालय ने इसकी जांच अपराध अनुसंधान विभाग के अधीन आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दी है। अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था डा वी मुरुगेशन ने आर्थिक अपराध शाखा को जांच सौंपने के संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के औद्योगिक सलाहकार रहे केएस पंवार से संबंधित सोशल म्युचुअल बेनिफिट कंपनी लिमिटेड पर पहले भी वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे हैं।

यहां तक कि दिसंबर 2020 में विधानसभा सत्र के दौरान विपक्ष कांग्रेस ने इस मुद्दे पर जम कर हंगामा किया था। यद्यपि, उस समय सरकार ने इन तमाम आरोपों को सिरे से नकार दिया था। तब यह कहा गया था कि आरबीआइ ने इस मामले को स्पष्ट कर दिया है।

इसके बाद यह प्रकरण लगभग समाप्त हो गया था। इस बीच कुछ माह पहले एक बार फिर इस कंपनी के खिलाफ मनी लांड्रिंग को लेकर शासन में शिकायत दर्ज की गई।

आरोप लगाया गया कि कंपनी अनधिकृत वित्तीय गतिविधियों में शामिल है। कंपनी ने बड़े पैमाने पर काले धन को वैध किया है। इस शिकायत पर शासन ने सितंबर में पुलिस मुख्यालय को इसकी जांच करने को कहा।

By ukcrime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *