• Sat. Jul 27th, 2024

कांग्रेस ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- जब सीएम रिश्वतखोरी में शामिल होंगे ,

Byukcrime

Oct 29, 2022

कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दिवाली पर पत्रकारों को एक लाख रुपये नकद उपहार भेजकर उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की है। इसलिए उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज हो।

कांग्रेस ने सीएम के इस्तीफे की मांग करते हुए ‘स्वीट बॉक्स रिश्वत’ की न्यायिक जांच की भी मांग की। वहीं, सीएमओ के सूत्रों के अनुसार, बोम्मई ने कहा है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि पत्रकारों को ‘नकद’ दिया गया था।

नई दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘बोम्मई सरकार की रिश्वतखोरी अब खुलेआम सामने आ रही है। इस बार, बोम्मई ने गुप्त रूप से, खुले तौर पर और षड्यंत्रकारी अंदाज में कर्नाटक के प्रत्येक पत्रकार को एक लाख नकद भेजकर पूरी पत्रकार बिरादरी को रिश्वत देने की कोशिश की। हमारे पत्रकार मित्रों को सलाम, जिन्होंने खुले तौर पर रिश्वतखोरी का पर्दाफाश किया।’

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि यह पहली बार नहीं है कि 40 प्रतिशत ‘भ्रष्ट बोम्मई सरकार’ ने ऐसा करने का प्रयास किया है। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक में भाजपा सरकार ‘PayCM’ अभियान के लिए बदनाम हो गई है, जिसे कर्नाटक के लोगों ने शुरू किया है।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राज्य में भाजपा सरकार के तहत भर्ती, पोस्टिंग और अनुबंधों में रिश्वतखोरी हुई है। उन्होंने कहा, ‘नवीनतम मुख्यमंत्री पत्रकारों को रिश्वत देने की कोशिश कर रहे हैं। पैसा कहां से आया है? क्या यह 1 लाख रुपये सरकारी खजाने से निकाले गए थे और फिर दिवाली पर पत्रकारों को भेजने के लिए एक पैकेट में रखा गया था या यह आपकी निजी किटी से आया है।

By ukcrime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *