• Fri. Jun 14th, 2024

 यूपी- उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई जिलों में स्कूल बंद, 

Byukcrime

Oct 7, 2022 #ukcrime, #uttakhand

बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने के चलते ऐसी मौसमी गतिविधियां बनी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए दोनों राज्यों में कई जिलों में प्रशासन ने स्कूल बंद करने का निर्देश दिया है।

उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी आईएमडी ने जारी किया है। कुमाऊं क्षेत्र में रेड तो गढ़वाल क्षेत्र में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कुमाऊं के 5 जिलों नैनीताल, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में शुक्रवार को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। वहीं, गढ़वाल के टिहरी और पौड़ी में भी आज स्कूल बंद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार रात से ही हो रही भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद रहे। वहीं गोंडा में मूसलाधार बारिश को देखते हुए डीएम डॉ. उज्जवल कुमार ने 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। शुक्रवार और शनिवार को स्कूल बंद रहेंगे। रविवार साप्ताहिक छुट्टी होने की वजह से स्कूल अब सोमवार को खुलेंगे। इससे पहले गुरुवार को अयोध्या, सुल्तानपुर और रायबरेली में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल को बंद रखने का आदेश दिया गया था। 

मौसम विभाग के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के तटीय हिस्से से चलने वाला ‘चक्रवाती परिसंचरण’ तेलंगाना, विदर्भ और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों को पार कर आगे बढ़ रहा है। इसी के चलते अगले 72 घंटों तक उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के ज़्यादातर हिस्सों में बारिश होने की संभावनाएं बढ़ गई है।

By ukcrime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *