• Fri. Jun 14th, 2024

गंभीर ने शाहीन अफरीदी से तो इरफान पठान ने बाबर-रिजवान से निपटने का तरीका भारत को बताया

Byukcrime

Oct 14, 2022 #ukcrime, #uttakhand

टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को होगा और इसके लिए काउंट डाउन की शुरुआत हो चुकी है। भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने अपनी-अपनी राय देनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया कि जब मेलबर्न में टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान के साथ होगा को इस टीम को किस तरह का अप्रोच अपने इस प्रतिद्वंदी टीम के खिलाफ अपनाना चाहिए। 

गौतम गंभीर ने बताया कि पाकिस्तान के गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को किस माइंडसेट के साथ फेस करना चाहिए उन्होंने कहा कि जब शाहीन अफरीदी बल्लेबाजों के सामने आएं तो सिर्फ सरवाइव करने के बारे में मत सोचो और उनके खिलाफ रन बनाओ। अगर आप अफरीदी के सामने सिर्फ खुद को बचाने की जगह रन बनाने की कोशिश करेंगे तो सारी चीजें काफी छोटी हो जाएगी। मुझे पता है कि नई गेंद के साथ शाहीन काफी घातक साबित हो सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद भारतीय बल्लेबाजों को उसके खिलाफ रन बनाने ही होंगे। भारत के पास शुरुआती 3 से 4 बल्लेबाज ऐसे हैं जो शाहीन अफरीदी के खिलाफ रन बना सकते हैं। 

वहीं इरफान पठान ने कहा कि जब आप एमसीजी में खेल रहे हैं तो जो सीधी बाउंड्री ज्यादा बड़ी नहीं है। हां साइड बाउंड्री बड़ी जरूर है और ऐसे में भारत को स्मार्ट बनने की जरूरत है खास तौर पर जब बल्लेबाजी हो तब। जब बल्लेबाजों के लिए साइड बाउंड्री लगानी मुश्किल हो तो उन्हें गैप में खेलने की कोशिश करनी चाहिए साथ ही एक रन को दो में तो दो रन को तीन रन में बदलने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि विकेट के बीच में रनिंग काफी अहम है।

वहीं पठान ने कहा कि जब भारतीय गेंदबाज बाबर आजम और मो. रिजवान को फेस करें तो संभलकर गेंदबाजी करें। रिजवान को ज्यादा बाहर की तरफ गेंद ना फेंके क्योंकि वो ऐसे बल्लेबाज हैं जो पावरप्ले में बेहद घातक हैं। वहीं बाबर आजम सेट होने में वक्त लेते हैं तो ऐसे में उन्हें पगबाधा आउट करने की कोशिश करें और उन्हें फ्रंट फुट पर गेंद खिलाएं। इरफान ने कहा कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी स्पिन के खिलाफ ज्यादा अच्छी नहीं है  ऐसे में आपको पावरप्ले में स्पिनर को इस्तेमाल करने के बारे में सोचना चाहिए। पठान और गंभीर ने ये बातें स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर कही। 

By ukcrime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *